इराक में अयातुल्लाह सिस्तानी के नुमाइंदे अल-ताई के घर पर हुआ हमला, जानिए पूरा मामला

Share This News

इराक में अयातुल्लाह सिस्तानी के नुमाइंदे पर हाल ही में जानलेवा हमला हुआ कि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय खबरों के अनुसार इराक के दक्षिणी प्रोविंस मुसन्न में रादी अल-ताई के घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इस हमले में अल-ताई को चोटें नहीं आई हैं लेकिन उनके एक रिश्तेदार को गोली लगने से गंभीर चोटें लगी हैं। साथ ही अभी तक यह इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि आयतुल्लाह सिस्तानी अल्ताई के घर में हमले के वक्त मौजूद थे कि नहीं।

एक पुलिस अधिकारी ने मिडिल ईस्ट मॉनिटर वेबसाइट को जानकारी दी है कि सुरक्षा एजेंसियां इस हमले की जांच में जुट गई हैं और यह पता लगाया जा रहा है कि आखिर इस हमले के पीछे किसका हाथ है।

आपको बता दें कि अयातुल्लाह सिस्तानी इराक के बड़े धर्म गुरुओं में गिने जाते हैं और हाल ही में उन्होंने बसरा में एक आंदोलन का समर्थन किया था। जिसमें लोगों ने बढ़ती बेरोजगारी और रोजमर्रा की जरूरतों में कटौती के खिलाफ आवाज उठाई थी। बाद में उन्होंने सरकारी अधिकारियों से कहा है कि जल्द से जल्द नई सरकार बनाएं ताकि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ सके।

आपको बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब अयातुल्लाह सिस्तानी या उनके नुमाइंदों स्थानीय के ऊपर हमला हुआ है। इससे पहले भी ऐसे हमले हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *