इमाम हुसैन की याद में 5 अक्टूबर को नॉएडा में निकलेगा कैंडल मार्च, हुसैनी युथ ने की लोगों से बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील

Share This News

इंसान को बेदार तो हो लेने दो, हर क़ौम पुकारेगी हमारे हैं हुसैन!

इस मशहूर शेर की तर्ज़ पर लगतार चार साल से हुसैनी युथ नॉएडा की जानिब से इमाम हुसैन (अस) और शुहदा ए कर्बला की याद में कैंडल मार्च का आयोजन किया जा रहा है। इस साल भी नॉएडा में हुसैनी युथ की तरफ से कैंडल मार्च का आयोजन 5 अक्टूबर को किया जाएगा।

हुसैनी युथ के वालंटियर ज़ैन ज़ैदी ने ShiaNews को बताया की हर साल सैड़कों की तादाद में न सिर्फ शिया बल्कि दूसरे धर्मो के लोग भी इस कैंडल मार्च में हिस्सा लेते हैं और इमाम हुसैन अस और उनके साथियों व परिवार की अज़ीम क़ुर्बानी को याद करते हैं।

आगामी 5 अक्टूबर को यह कैंडल मार्च शाम 7.30 पर नॉएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से शुरू होगी जो शांतिपूर्ण तरीके से ब्लॉक A सेक्टर 22 नॉएडा तक जाएगी। इसमें लोगों से बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की गयी है।

जैन ज़ैदी ने बताया कि यह कैंडल मार्च पूरी तरह से शांतिपूर्ण मार्च होगा। इसमें आने वाले लोगों को हुसैनी युथ की तरफ से कैंडल उपलब्ध करवाई जाएगी। जैसे के हम सब बतौर हुसैनी इस मार्च में शामिल होंगे, लोगो के अपील की जाती है की वह काले कपडे पहन कर आये।

हमेशा की तरह इस बार भी दूसरे धर्मो के लोगों से हुसैनी युथ ने अपील किया है की वह भी इंसानियत के अलम्बरदार इमाम हुसैन अस की याद में होने वाले इस कैंडल मार्च में हिस्सा ज़रूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...