जानिए डॉ कल्बे सादिक़ की क़ौम के नौजवानों को की गई नसीहतें, अमल करेंगे तो बेहतर ज़िन्दगी बनेगी

Share This News

हकीम ए मिल्लत, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ कल्बे सादिक में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को कुछ जरूरी नसीहत की है।

एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि क़ौम के नौजवानों से गुजारिश है कि वह इल्म हासिल करें, बिना इल्म हासिल किए किसी को इज्जत नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम परेशान लोगों की मदद करें और अपने आसपास के लोगों को उनके पैरों पर खड़ा करने का काम करें जिससे समाज में सुधार आ सकेगा।

अक्सर सोशल मीडिया पर लोग छोटे-छोटे मुद्दों को लेकर बड़ी बड़ी बहस कर जाते हैं। इस पर बोलते हुए डॉक्टर कल्बे सादिक ने कहा कि लोगों को चाहिए कि वह छोटे छोटे मामलों में बहस करके अपना वक्त बर्बाद ना करें अपने वक़्त को सही कामों में लगाएं जिससे न सिर्फ उनका भला होगा बल्कि क़ौम का भी भला हो सकता है।

नौजवानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अपने वक्त को अच्छे कामों में लगाओ और कोशिश करो कि अपना और अपने आसपास का विकास करो। अपनी जिंदगी में एक टारगेट बनाओ और उसे पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करो तभी कुछ हासिल कर सकते हो।

डॉ कल्बे सादिक ने कहा कि दुनिया में जितने भी अज़ीम लोग गुजरे हैं उनकी जिंदगी के बारे में पढ़ हो। उन्होंने कितनी सख्त मेहनत करके इस मुकाम को हासिल किया है इसको जानने की कोशिश करो। मुसलसल मेहनत ही मकसद ए इश्क है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *