यूनिटी कॉलेज में लगी आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी, दहेज़ व सफाई का दिया सन्देश

Share This News

यूनिटी कॉलेज में आज आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी में छात्र एवम छात्राओं ने एक से एक मॉडल बनाकर अतिथियों का मन मोह लिया।
नर्सरी से लेकर कक्षा 9 के छात्र एवं छात्राओं ने मॉडल बनाकर प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया।

इस अवसर पर तकनीकी क्षेत्र में भी छात्रों का उत्साह नजर आया किसी ने कूलर बनाया तो किसी ने सौर ऊर्जा की महत्व पर मॉडल बनाकर प्रदर्शनी में रखा। नन्हें-नन्हें छात्र-छात्राओं ने भी इस प्रदर्शनी में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया उनके द्वारा तैयार किए गए मॉडल उनके उत्साह एवं ज्ञान को प्रदर्शित कर रहे थे।

इस अवसर पर विशेष रूप से दीनियात विभाग की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी को विशेष रूचि लेकर अतिथियों ने देखा दीनियात विभाग के प्रमुख मौलाना अरशद हुसैन मूसवी, बेबी फातिमा व अन्य छात्र एवम छात्राओं से ऐसे मॉडल तैयार कराए जो समाज में एक संदेश दे रहे थे।

इन मॉडल को तैयार करने में दीनियात विभाग के अध्यापक एवं अध्यापिकाओं का विशेष सहयोग रहा। जहां एकता का संदेश अल्लाह की रस्सी मजबूती से पकड़ने का मॉडल प्रदर्शित था, वही स्वच्छता पर इस्लाम धर्म द्वारा दी जा रही 1400 साल से शिक्षाओं पर भी मॉडल प्रस्तुत किया गया।

दहेज एक बहुत बड़ी समस्या है इस पर प्रदर्शित मॉडल में यह दिखाया गया की लड़की तो विदा होकर चली जाती है लेकिन उसका असर पिता के मरने तक क्या होता है। छात्र एवम छात्राओं ने मॉडल के बारे में अतिथियों को विस्तृत रुप से बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *