कठुआ, सासाराम और उन्नाव गैंगरेप पर देश की जनता में बढ़ रहा है आक्रोश, लखनऊ में हज़ारों लोग सड़कों पर उतरे

Share This News

कश्मीर के कठुआ गांव से ताल्लुक रखने वाली आसिफा, उन्नाव और सासाराम में हुए बलात्कार (gangrape) और हत्या के मामले में एसआईओ ऑफ इंडिया यूपी सेंट्रल ने निदनीय बयान जारी करते हुए विरोध दर्ज कराया है।

जिस तरह से एक आठ वर्षीय मासूम बच्ची का अपहरण कर लिया गया और उसे आठ दिन तक मंदिर में रख कर बेहोशी की दवा देकर सामूहिक बलात्कार (gangrape) के बाद हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया गया यह दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक देश के लोकतांत्रिक गणराज्य में एक दाग है।

कठुआ उन्नाव और सासाराम के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए आज स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ इंडिया और युनाइटेड अगेंस्ट हेट सहित अन्य सामाजिक व छात्रों संगठनों ने मिलकर घंटाघर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। जिसके तहत सरकार को पीड़ितों को न्याय देने और अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने की मांग की गई। ताकि इस प्रकार की घटना फिर न हो सके।

विरोध को संबोधित करते हुए एस आई ओ यूपी सेंट्रल के अध्यक्ष मोहम्मद आसिफ अकरम ने कहा कि सरकार इस ओर विशेष ध्यान देते हुए ऐसा कानून बनाए जिससे इस प्रकार की हरकत करने वालों को सख्त से सख्त सजा दी जाएए ताकि इस तरह की दुर्घटनाओं पर रोक लग सकेए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में जिस तरह से महिलाओं और पसमानदा लोगों का दमन हो रहा हैए यह एक लोकतांत्रिक देश के लिए बहुत खतरनाक है।

यूनाइटेड अगेन्स्ट हेट के अलीम खान ने संबोधित करते हुए कहा कि उन्नाव में होने वाले हादसे ने राज्य सरकार के लॉ एंड ऑर्डर की कलई खोल दी है और इसके साथ ही कठुआ में होने वाले हादसे (gangrape) ने जम्मू में पीडीपी और भाजपा की मिली भगत को सामने ला दिया है। एस आई ओ ऑफ इंडिया केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार से भी मांग करती है कि अपराधियों को जल्द से जल्द सज़ा दी जाए ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके।

इसके अलावा कार्यक्रम को अब्दुल हन्नान ए जमाते इस्लामी के मोहम्मद साबिर खानए एपीसीआर के नजमुससकिबए मोहम्मद राशिदए मोहम्मद अफजलए अब्दुल्लाह शहीमीए सदफ़ जाफरए रिफ़अत फातिमा आदि ने भी संबोधित किया। लखनऊ विश्वविद्यालयए बीबीडी विश्वविद्यालय और अन्य विश्वविद्यालय और विभिन्न कॉलेज के छात्र बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...