लखनऊ में चेहल्लुम के जुलूस में होगा क्लीन जुलूस कैंपेन, हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन भरना होगा फॉर्म

Share This News

पिछले चार सालों से लगातार लखनऊ के चेहल्लुम के जुलूस में हो रहे क्लीन जुलूस कैंपेन के फॉर्म अब लॉन्च हो चुका हैं। मुस्लिम युथ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है जिसकी आखरी तारिख 15 सफर है।

रसूल ए खुदा की हदीस से प्रेरित होकर मुस्लिम यूथ संस्था की ओर से गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी चेहलुम के जुलूस को साफ रखने और लोगों में साफ-सफाई के प्रति जागरुकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से क्लीन जुलूस कैम्पेन चलाया जाएगा।

Online Form यहाँ भर सकते हैं

https://goo.gl/forms/kczb5OWuFMwMM6tq2 

हर साल डेढ़ सौ से अधिक युवा चेहल्लुम के जुलूस में शामिल होकर जुलूस को साफ करने की मुहिम चलाते हैं। विक्टोरिया स्ट्रीट के नाजिम साहब साहब के इमामबाड़े से लेकर कर्बला तालकटोरा तक जुलूस के रास्ते में पडऩे वाली सबीलों पर संस्था की ओर से डस्टबिन रखे जाते हैं और लोगों को कूड़ा डस्टबिन में डाल शहर को साफ रखने की अपील की जाती है।

आज़म अली खान ने बताया कि जुलूस को साफ रखना हमारी जिम्मेदारी है, क्योंकि नबी का फरमान है कि सफाई आधा ईमान है।

इस कैम्पेन में शामिल हसन रिज़वी और आमिर रज़ा ने इस मुहिम का मक़सद बताते हुए कहा की लोग इससे प्रेरित होकर सफाई को अपनी जि़म्मेदारी समझें और सफाई का खुद से ख्याल रखे। इस मुहीम को लखनऊ में होते हुए चार साल हो गए है और हर साल इसका बेहतर नतीजा मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *