लखनऊ डीएम ने हुसैनाबाद ट्रस्ट को दिए निर्देश, आफतारी भेजने में किसी प्रकार की कमी न की जाए

Share This News

लखनऊ जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आज हुसैनाबाद ट्रस्ट द्वारा छोटे इमामबाड़े में गरीब रोजादारो को दी जाने वाली सामग्री एवं आफतारी वितरण व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये सिाफ.सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा आफतारी भेजने में किसी प्रकार की कमी न की जाये।

जिलाधिकारी ने बताया कि हुसैनाबाद एवं सम्बद्ध ट्रस्ट द्वारा माहे रमजान उल मुबारक 1439 हिजरी 2018 में पहली रमजानुल मुबारक से 29 रमजानुल मुबारक तक 600 गरीब रोजादारों को हुसैनाबाद ट्रस्ट की ओर से दो रोटीए एक प्याला सालन, दाल का सालन वितरण किया जाता है। तथा पहली रमजानुल मुबारक से 30 रमजानुल मुबारक तक 15 मस्जिदों में लगभग 1500 रोजादारों के लिए आफतारियों का प्रबन्ध भी हुसैनाबाद ट्रस्ट द्वारा किया जाता है।

उन्होंने बताया कि उक्त आफतारी में बन्द मक्खन, ब्रेड मक्खन, इमरती, चना, रूतब, केला, सोहाल पापड़, पपड़ी, शाखें, ब्रेड पकौडा, चाय आदि भेजे जाते है। यह व्यवस्था पर गत वर्ष रू15,71,524 का व्यय हुआ था इस वर्ष उक्त कार्यो की व्यवस्था हेतु रू0 16,00,000 की अनुमानित व्यय की व्यवस्था की गयी है। जिसमे अधिक से अधिक रोजादारों को उच्चगुणवत्ता की सामग्री व अफ्तारी उपलब्ध करायी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *