लखनऊ में शुरू हुआ हाजियों की वापसी का सिलसिला, जानिए हज में कैसा रहा उनका अनुभव

Share This News

मुकद्दस हज यात्रा पूरी कर सोमवार देर रात प्रदेश के हाजियों का पहला काफिला वतन पहुंचा। हाजियों की वापसी की पहली उड़ान ही अपने निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घंटा विलम्ब से राजधानी लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची।

विमान के विलम्ब से पहुंचने की वजह से हाजियों को लेने पहुंचे उनके परिवारीजनों को एयरपोर्ट परिसर के बाहर काफी देर तक चहल कदमी करते हुए अपनों का इंतजार करते रहे। हाजियों के पहले काफिले का स्वागत करने राज्य हज समिति के सचिव विनीत कुमार श्रीवास्तव समिति अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट पर पहुंचे थे।

हज समिति के सचिव विनीत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हाजियों की उड़ान अपने निर्धारित समय रात 9:50 के स्थान पर रात 11:25 बजे एयरपोर्ट पहुंची। उन्होंने बताया कि पहली उड़ान से प्रदेश के विभिन्न जनपदों के कुल 300 हाजी देर रात लखनऊ पहुंचेंगे।
वहीं मंगलवार को तीन उड़ानों से प्रदेश के विभिन्न जनपदों के कुल 900 हाजी लखनऊ पहुंचे।

राज्य हज समिति के अधिकारियों के अनुसार पहली उड़ान सुबह 7:05 बजे 300 हाजियों को लेकर लखनऊ पहुंची, जबकि दूसरी उड़ान अपने निर्धारित समय सुबह के 10:15 बजे से दो घंटा विलम्ब से दोपहर 12:15 बजे और तीसरी उड़ान दोपहर 2:40 बजे 300 हाजियों को लेकर लखनऊ पहुंची।

समिति अधिकारियों के अनुसार मंगलवार को लखनऊ पहुंची तीन उड़ानों में से किसी भी हाजी का सामान नहीं छूटा और सभी हाजी सकुशल वतन पहुंचे। वहीं हाजियों का स्वागत करने के लिए प्रदेश के विभिन्न जनपदों के दूर-दराज कस्बों से आए उनके परिवारीजन सुबह से ही एयरपोर्ट परिसर में हार-माला लेकर पहुंचे थे।

राजधानी लखनऊ के अलावा प्रदेश के हाजी वाराणसी और दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। दिल्ली में हाजियों की वापसी सोमवार से शुरू हुई, जबकि वाराणसी में हाजियों का पहला काफिला 8 सितम्बर को पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *