मौलाना कलबे जवाद और उलेमा ने गहुमंत्री राजनाथ सिंह को लिखा खत, कहा ‘तौहीदी के भारत आने पर प्रतिबंध लगाए सरकार’

Share This News

तथाकथित शिया आलिम तौहीदी के भारत आगमन पर मजलिसे ओलमाये हिंद ने गहमंत्री राज नाथ सिंह को एक पत्र लिख कर विरोध जताया और उसके तमाम कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

मौलाना कलबे जवाद नकवी महासचिव मजलिसे ओलमाये हिंद ने गहुमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि एक चैनल ने भारत में तथाकथित शिया विद्वान को आमंत्रित किया है, यह व्यक्ति शिया ओलमा का लिबास पहने हुए है, जबकि इसका शिया समुदाय और इस्लाम से कोई संबंध नहीं है, क्योंकि इसके वायरल चित्र ,वीडियो, किताबें और भाषण इस्लाम और शिया विचारधारा के खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा कि इसलिए ऐसे व्यक्ति को भारत में आमंत्रित करना सांप्रदायिक सौहार्द को खतम करना है, इसके लिये भारत सरकार जिम्मेदार होगा, इस लिये उसके सभी कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाया जाए और भारत में किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाये।

मजलिसे ओलमाये हिंद के सभी सदस्यों ने राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर तौहीदी को बुलाने की निंदा की है। ओलमा ने लिखा कि तौहीद के भारत आगमन पर मुस्लिम, विशेष रूप से शिया समुदाय और मुसलमानों में बहुत आक्रोश है और यह कहा जारहा है कि तौहीदी को भारत में इस्लाम और शियों के खिलाफ भाषण देने के लिये आमंत्रित किया गया है।अगर तौहीदी किसी भी कार्यक्रम में भाषण देता है तो शिया समुदाय इसका कड़ा विरोध करेगा और सड़कों पर प्रदर्शन होंगे।

धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना और शांति व्यवस्था को बनाये रखना सरकार की प्राथमिकता में शामिल होना चाहिये। भारत सरकार तौहीदी के सभी भाषणों और कार्यक्रमों पर रोक लगाकर अपनी नियत और रूख को स्पष्ट करे। ओलमा ने लिखा है कि भारत में लोकसभा चुनाव सर पर हैं, तोहिदी को बुलाया जाना किसी बडी साजिश का पेशखेमा भी हो सकता है, इसके लिये तोहीदी को बुलाने वाले सगंठनों और चैनल के खिलाफ तुरंत संज्ञान लेना चाहिए।

तौहीद के आने का विरोध करने वाले ओलमा जिन्होंने राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है,उन्में मौलाना सैयद कलबे जवाद नकवी महासचिव मजलिसे ओलमाये हिंद, मौलाना हुसैन मेहदी हुसैनी अध्यक्ष, मौलाना मोहसिन तकवी उपाध्यक्ष, मौलाना नईम अब्बास उपाध्यक्ष, मौलाना गुलाम मो0 मेहदी खान चैन्नई, मौलाना करामत हुसैन जाफरी मुंबई, मौलाना मीर अज़हर अली आबदी कर्नाटक,मौलाना जलाल हैदर नकवी दिल्ली,मौलाना मकातिब अली खान, मौलाना ताक़ी आगा हैदराबाद, मौलाना आबिद अब्बास दिल्ली, मौलाना निसार अहमद लखनऊ, मौलाना रज़ा हैदर लखनऊ ,मौलाना रज़ा हुसैन, मौलाना तसनीम मेहदी, डॉ0 हैदर महदी लखनऊ, मौलाना फ़िरोज़ हुसैन, और अन्य ओलमा ने तोहीदी के आगमन की निंदा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *