इमाम अली के यौम ए विलादत पर शिया यतीमखा ने में होगी महफ़िल

Share This News

मौला ए कायनात हजरत अली के जन्मदिन की खुशी में इदार-ए-वारिसे काबा की ओर से 13 रजब पर यौमे अली के उनवान से कुल हिंद महफिले मकासिदा का आयोजन सआदतगंज के काजमैन रोड स्थित शिया यतीमखाने में किया जाएगा।

महफिल की तैयारियों को लेकर आगा अब्दुर्रहीम के आवास पर बाकर नवाब की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में संस्था के सचिव नसीर अहमद खां ने संस्था की आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया और महफिल के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय मौलाना मीसम काजिम जरवली की सेवाओं को याद करते हुए सूरए फातिहा पढ़ कर बख्शा गया।

बैठक में संस्था के सचिव नसीर अहमद खां की पुत्री आकला अख्तर खां सहित मौलाना सआदत हुसैन खां, मौलाना मुजफ्फर हुसैन ताहिर जरवली, सकलैन हैदर साहिर लखनवी, सादिक हुसैन जैदी, नसीर हैदर, अकबर हुसैन लालू सहित स्वर्गीय शायरे अहलेबैत को सूरए फातिहा पढ़ कर ईसाले सवाब किया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि 22 मार्च को शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक दरगाह हजरत अब्बास पर कैम्प आयोजित होगा, जिसके उपरांत सचिव नसीर अहमद खां के आवास पर बैठक होगी। बैठक में तय हुआ कि महफिल का संचालन अरशी वास्ती करेंगे, जबकि कन्वीनर एजाज जैदी और इरतिका एहसन साहिर ज्वाइंट कन्वीनर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *