बिन सलमान के बग़दाद दौरे का व्यापक विरोध, सोशल मीडिया पर चला कैम्पेन

Share This News

एेसी हालत में कि कुछ संचार माध्यम सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की इराक़ यात्रा के बारे में समाचार दे रहे हैं, इराक़ के राजनैतिक, मीडिया और सोशल मीडिया हल्क़ों में इस यात्रा का व्यापक स्तर पर विरोध हो रहा है।

बग़दाद से रियाज़ के संबंधों को बेहतर बनाने के उद्देश्य से सऊदी क्राउन प्रिंस की बग़दाद यात्रा के बारे में कुछ अरब और इराक़ी मीडिया की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर सक्रिय इराक़ी कार्यकर्ताओं ने सऊदी क्राउन प्रिंस का हम स्वागत नहीं करते हैश टैग से अभियान शुरु किया और सोशल मीडिया पर यह हैश टैग ट्रेंड करने लगा।

इराक़ी कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर सऊदी क्राउन प्रिंस के संभावित इराक़ दौरे पर रोष व्यक्त करते हुए अपने विरोध की घोषणा की।

दियाला प्रांत में मानवाधिकार कार्यकर्ता अहमद अबुल क़ासिम ने दुनिया में आतंकवाद के सबसे बड़े समर्थक के इराक़ दौरे का विरोध करते हुए कहा कि इस दौरे से इराक़ में आतंकवाद के विरुद्ध अभियान में शहीद होने वालों के परिजनों की भावनाएं आहत होंगी।

इराक़ के एक पत्रकार सैफ़ अलख़य्यात ने समस्त इराक़ियों का प्रतिनिधित्व करते हुए मुहम्मद बिन सलमान के इराक़ दौरे का विरोध किया और अपने फ़ेसबुक पेज पर लिखा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान कम से कम पांच हज़ार सऊदी आतंकवादियों ने इराक़ में आतंकवादी कार्यवाहियां अंजाम दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...