ओमान एयर ने पहले दिल्ली से ईरान दिया सस्ते किराये का आफर, फिर कहा टेक्निकल गड़बड़ी थी

Share This News

ओमान की राष्ट्रीय एयरलाइन ओमान एयर ने कई सारे पैसेंजर को नाराज कर दिया है। गणतंत्र दिवस के आसपास ओमान एयर ने पहले तो दिल्ली तेहरान दिल्ली की सस्ती टिकट शुरू की लेकिन ने जब लोगों ने तेजी से से बुक करना शुरू किया था उन्होंने कहा कि उनके सिस्टम में कोई टेक्निकल गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ है।

अब ओमान एयर का कहना है कि जिस किसी ने भी दिल्ली तेहरान दिल्ली की सस्ती टिकट बुक किए हैं उनके पास महज़ दो ही रास्ते हैं। या तो वे अपने टिकट कैंसिल कर दें, उन्हें पूरा रिफंड मिल जाएगा या फिर डिफरेंस फेयर देकर वह अपनी यात्रा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि जैसे ही यह खबर फैली के ओमान एयर ईरान के लिए दिल्ली से सस्ती फ्लाइट टिकट दे रहा है तुरंत ही कई सारे लोगों ने 25 जनवरी से 27 जनवरी के बीच में टिकट बुक करवा लिए थे।

लोगों ने सोचा था कि कम किराए में वह ईरान ज़ियारत पर जा सकते हैं। दरअसल ईरान में शिया समुदाय के लिए इमाम रज़ा (अस) और मासूमा ए क़ुम (सआ) के मुक़द्दस रौज़े मौजूद हैं।

ऐसे में लोगों ने जब देखा कि सस्ते टिकट मिल रहे हैं तो उन्होंने तुरंत ही उसे बुक कर लिया लेकिन कुछ समय बाद ही ओमान एयर ने सस्ती टिकट से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके सिस्टम में टेक्निकल गड़बड़ी आ जाने के कारण यह टिकट काम किराये पर बुक हो गए थे।

अब उन्होंने टिकट बुक करने वालों के सामने दो रास्ते रखे हैं। ShiaNews.in ने जब ओमान एयर के कॉल सेंटर के बात की तो कस्टमर केयर ने सीधे-सीधे कहा कि जिस किसी ने भी वे टिकट बुक किए हैं, वह उसपर यात्रा नहीं कर सकते हैं। अगर वह चाहे तो डिफरेंस फेयर देकर अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं नहीं तो वह टिकट कैंसिल कर दें। इसमें उनसे कैंसिलेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा और उन्हें पूरा पैसा रिफंड कर दिया जाएगा।

इसको लेकर अभी भी असमंजस का माहौल है लोगों का मानना है कि अगर ओमान एयर टिकट बुक कर दिए हैं और उन्हें पीएनआर भी issue कर दिया गया है तो उन्हें यात्रा करने को मिल सकता है।

ओमान एयर की तरफ से अभी तक किसी तरह का आधिकारिक सर्कुलर जारी नहीं किया गया है। कुछ समय पहले एक सर्कुलर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था लेकिन थोड़े समय बाद ही ओमान एयर ने उस सर्कुलर को फेक बता दिया था।

एक और परेशानी यह है कि दूसरे शहरों में रहने वाले लोगों ने कनेक्टिंग फ्लाइट तक बुक कर ली थी। जैसे अगर कोई मुंबई में रहता है तो उसने दिल्ली के लिए मुंबई से फ्लाइट बुक कर ली थी अब उन लोगों का कहना है कि अगर ओमान एयर वाले टिकट कैंसिल भी कर देते हैं। तो मुंबई से दिल्ली के लिए बुक की गई फ्लाइट की रिफंड कौन देगा क्या ओमान एयर है इसके लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *