रायपुर रेलवे स्टेशन पर वाटर कूलर से इमाम हुसैन का नाम हटाए जाने से मौलाना कल्बे जवाद नाराज़, पीएम मोदी को लिखा खत

Share This News

छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर इमाम हुसैन के नाम से लगे एक वाटर कूलर पर से इमाम हुसैन का नाम हटाए जाने पर शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सख्त अंदाज़ में चिट्ठी लिखी और मांग की के उस वॉटर कूलर पर दोबारा इमाम हुसैन का नाम लगाया जाए।

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा कि भारत का कोई भी मानवतावादी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जो इमाम हुसैन को ना जानता हो। इमाम हुसैन दुनिया के पहले ऐसे इंसान थे जिन्होंने आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाई और जंग करते-करते आतंकवादियों के हाथों शहीद हो गए थे।

उन्होंने कहा कि हिंदुओं की भी आस्था इमाम हुसैन में रही है। हमारे हिंदू भाइयों ने भी इमाम हुसैन की याद में इमामबाड़ा बनवाएं और हिंदू शायर उनकी शान में कविताएं लिखते हैं।

सख्त अंदाज में अपनी बात को रखते हुए मौलाना कल्बे जव्वाद ने उस पत्र में कहा कि कुछ कट्टरपंथी लोगों को न जाने क्यों बुरा लगा और उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर लगाया गया वॉटर कूलर पर लिखे इमाम हुसैन के नाम पर आपत्ति दर्ज करवा दी।
जिसके बाद रेलवे विभाग ने बिना सोचे समझे उस कूलर पर से न सिर्फ इमाम हुसैन का नाम हटाया बल्कि उस संस्था का भी नाम हटा दिया जिसने यह वाटर कूलर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाया था।

उन्होंने कहा कि कट्टरपंथी विचारधारा वाले चंद लोगों की बातों के दबाव में लिए गए इस अनुचित फैसले को रेलवे मंत्रालय वापस ले और तुरंत इस विषय में उचित कार्यवाही के लिए आदेश जारी किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...