रमज़ान को लेकर देश भर में तैयारी ज़ोरों पर, इबादतगाहों में हो रहे हैं विशेष इंतज़ाम

Share This News

रमज़ान का महीना जैसे जैसे नज़दीक आ रहा है वैसे वैसे बाज़ारों में रौनक बढ़ती जा रही है। देश भर में लोग रमज़ान की तैयारी में लगे हुए हैं।

कुछ ही दिनों में शुरू हो रहे रमज़ान माह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रोजा इफ्तार की चीजें खरीदने के लिए बाजार में रौनक बनी हुई है। बाजार में बड़ी संख्या में लोग सेंवई व विभिन्न प्रकार के खजूर आदि की खरीदारी कर रहे हैं।

रमजान का महीना शुरू होने को लेकर नगरपालिका व नगर निगम प्रशासन मस्जिदों के आसपास साफ सफाई व स्ट्रीट लाइट के साथ-साथ पीने के पानी के बेहतर इंतजाम कर रहा हैं।

इफ्तार के लिए प्रयोग किए जाने वाले सामान जैसे खजूर व विभिन्न प्रकार की सेंवई की खरीदारी के लिए एक दुकान से दूसरी दुकान के चक्कर लगा रहे हैं लोग।

रमज़ान पर ShiaNews.in ने लोगों से बातचीत की। लखनऊ के रहने वाले इमरान हुसैन ने कहा कि रमज़ान का महीना इबादत का होता है, इसमें अल्लाह के नेक बंदे न सिर्फ रोज़ा रखते हैं बल्कि अपना ज़यादा से ज़यादा वक़्त इबादत में गुज़ारते हैं।

दिल्ली के निवासी मोहम्मद हुसैन ने कहा कि रमजान के पाक महीने में अल्लाह की इबादत करना सच्चे मुसलमान का फर्ज है। रोजे रखने के दौरान रोजेदार को इबादत करने के साथ-साथ गरीब व मजबूर लोगों की मद्द भी करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...