वक़्फ़ मामलों में सरकार तुरंत करे सख्त कार्रवाई वरना होगा बड़ा धरना प्रदर्शन: शामिल शम्सी

Share This News

उत्तर प्रदेश वक़्फ़ बोर्ड में हुए भ्रष्टाचार को लेकर शिया समुदाय के लोग व धर्मगुरु लम्बे समय से सीबीआई जाँच के मांग कर रहे हैं लेकिन प्रदेश सरकार ने महज़ आश्वासन पर दो साल निकाल दिए हैं।

ऐसे में अब शिया समुदाय के लोगों का सब्र का बांध टूटने लगा है। अब सरकार को समय देते हुए समुदाय के लोगों ने एलान किया है की अगर जल्द ही मांगें पूरी न हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

वक़्फ़ बचाओ आंदोलन के अध्यक्ष शमील शासी ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि शिया वक़्फ़ सम्पत्तियों की स्थिति दिन बा दिन खराब होती जा रही है। वफ्फ बोर्ड के अध्यक्ष और सदस्य सभी हर इगामबाड़े और दरगाह से मोटी रकम हर माह वसूल रहे है जिसकी बिना पर इमामबाडों मस्जिदों और दरगाहों की स्थिति बद से बदतर होती चली जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अभी दो दिन पहले अमरोहा का एक इमामबाड़ा जिसके मुतवल्ली से लगभग 50000 रू हर माह वसूल लिए जाते थे, जिससे इमामबाड़े को स्थिति जरजर होती चली गई और दो दिन पूर्व वह वक़्फ़ संपति जमींदोज हो गई और उसकी चपेट ने आकर दो लोगों की मौत हो गई थी।

प्रदेश की भाजपा सरकार के लचर रवैय्ये पर बोलते हुए शम्सी ने कहा कि सरकार से कई दौर की बात जीत के बावजूद अभी तक वफ्फ बोर्ड की सीबीआई जांच नहीं की गई और ना ही ववफ़ बोर्ड के अध्यक्ष के खिलाफ कोई कार्रवाई ही की गई है।

सरकार को इस मामले में चेताते हुए कहा कि शासन प्रशासन हमारे सब्र का इन्तिहान न ले वरना ये हालात गत वषों में हुए आन्दोलनों से भी अधिक संवेदनशील हो जाएगे। मुख्यमंत्री इस क्रम ने शिया धर्मगुरुओं से लगातार भेट कर जल्द ही वबफ़ बोर्ड के लुटेरों के खिलाफ कार्रवाई का आवासन दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मगर अब ववफ़ सम्प्पतियों की जर्जर स्थितियों के कारण सरकार को तुरंत कोई सख्त कार्रवाई करनी ही होगी वरना हम और हमारे समाज के लोग एक बडे आन्दोलन को किसी भी क्षण शुरू करने पर विवश हो जाएगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *