लखनऊ में 25 मार्च को होगा शिया सूफी सम्मलेन

Share This News

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद की सरपरस्ती में 25 मार्च को लखनऊ के बड़े इमामबाड़े में शिया सूफी सम्मलेन का आयोजन किया जाएगा। इस सम्मलेन को सफल बनाने के लिए मौलाना के साथ उनकी टीम प्रचार में जुटी हुई है।

कुछ समय पहले इस शिया सूफी कांफ्रेंस का एलान करते हुए मौलाना कल्बे जवाद ने मीडिया से कहा था कि इस्लाम का नाम बदनाम कर ने लिए आतंकी संगठन खुदको इस्लामी बताते हैं जो की सरासर गलत है। शिया और सूफी समाज हमेशा से ही आतंकवाद के खिलाफ खड़ा रहा है।

उन्होंने कहा कि शिया व सुन्नी एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करें ताकि हमारे इखतेलाफ का लाभ कोई दूसरा न उठा सके। मौलाना ने कहा कि इन्शाअल्लाह 25 मार्च में अंतरराष्ट्रीय शिया व सुन्नी सूफी एकता सम्मेलन का आयोजन होगा जिसमें देश-विदेश के महत्वपूर्ण सुफी सुन्नी भाग लेंगे ताकि सरकारों को यह अनुमान हो सके कि मुसलमानों में मर्जोटी शिया व सुन्नी सूफी हजरात की है।

इस सम्मलेन को लेकर मौलाना कल्बे जवाद काफी उत्साहित हैं और लगातार वह लोगों के बीच जाकर सम्मलेन को सफल बनाने की अपील भी कर रहे हैं।

लखनऊ में ऐसे ही एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि मैंने अपने बचपने से आज तक बड़ा इमामबाडा पूरी तरह से भरा हुआ नहीं देखा है। लोगों से अपील है कि वोह ज़यादा से ज़यादा की तादाद में बड़े इमामबाड़े पहुच कर सम्मलेन को सफल बनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *