सीरियाई सेना ने दमिश्क के पास अल आलाफ़ को आतंकवादियों से छुड़ाया

Share This News

सीरियाई सेना और स्वयं सेवी बलों ने राजधान दमिश्क़ के दक्षिण में स्थित अलआलाफ़ इलाक़े को आतंकवादियों के क़ब्ज़े से आज़ाद करा लिया है।

सीरियाई सेना लगातार दमिश्क़ के दक्षिण में प्रगति कर रही है, इसी के साथ सीरियाई युद्धक विमानों ने अल-हज़र इलाक़े में आतंकवादियों के ख़ुफ़िया ठिकानों पर बमबारी की है।

सोमवार को भी सीरियाई सेना ने दमिश्क़ के दक्षिण और दक्षिण पूरब में हजरुल असवद इलाक़े के कई भागों को आतंकवादियों के क़ब्ज़े से आज़ाद करा लिया था।

पूर्वी ग़ोता से आतंकवादियों के निकलने के बाद, सीरियाई सेना को राजधानी दमिश्क़ के दक्षिणी उपनगरीय इलाक़ों में आतंकवादी गुटों के ख़िलाफ़ अभियान शुरू करने का अवसर मिल गया है।

इस बीच, दक्षिणी दमिश्क़ में आतंकवादियों और सीरियाई सरकार के बीच हुए एक समझौते के तहत, आतंकवादियों की घेराबंदी वाले क़स्बों फ़ूआ व कफ़रिया से 23 नागरिकों को हलब में उपचार के लिए ले जाया गया है।

आपको बता दें की पिछले कई सालों से सीरिया आतकंवादी हमले झेल रहा हैं लेकिन राष्ट्रपति बशर अल असद ने उनके आगे घुटने नहीं टेके हैं। हाल ही में अमरीका ने सीरिया में हवाई हमले किये थे जिसपर रूस ने उसे कड़ी चेतवनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *