उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की 16 अप्रैल से शुरू होंगी परीक्षा

Share This News

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल और फाजिल की परीक्षाएं अगले महीने 16 अप्रैल से आरम्भ होगी। मदरसा परीक्षाएं प्रदेश के लगभग 700 परीक्षा केंद्रों पर होगी। परीक्षा केंद्रों के चयन की प्रक्रिया जारी है और इसी सप्ताह केंद्रों का चयन कर सूची जारी कर दी जाएगी।

मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार राहुल गुप्ता ने बताया कि बोर्ड परीक्षाएं 16 अप्रैल से आरम्भ होकर 28 अप्रैल तक चलेगी। प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा में 2 लाख 95 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। मदरसा परिषद की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या में 75 हजार से अधिक की कमी आयी है। बीते वर्ष प्रदेश भर से 3 लाख 71 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परिषद की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था।

गुप्ता ने बताया कि मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल औैर फाजिल परीक्षाओं की स्कीम बोर्ड की वेबसाइट http://madarsaboard.upsdc.gov.in पर उपलब्ध है। 16 अप्रैल से आरम्भ होने वाली परीक्षाएं दो पालियों में होगी। सुबह की पाली 8 बजे से आरम्भ होकर 11 बजे तक चलेगी, जबकि दोपहर की पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से आरम्भ होकर शाम 5 बजे तक आयोजित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *