Who is Husain संगठन ने शहर के गरीब तबके से साथ मनाई दीवाली, मिटटी का दिया गिफ्ट कर एकता का दिया संदेश

Share This News

देशभर में इस समय दिवाली की धूम है। यह त्योहार रौशनी का त्योहार कहलाता है और इस समय पूरा देश रौशनी में नहाया हुआ है। हालांकि एक संगठन ऐसा भी है जिसने इस पावन अवसर पर उन लोगो के घरों को रौशन करने का ज़िम्मा उठाया है जो दिनभर मेहनत मजदूरी कर बड़ी मुश्किल से शाम की रोटी खाते है।

दरअसल हम बात कर रहे है एक गैर धार्मिक संगठन ‘हु इज़ हुसैन’ की। यह संगठन अक्सर अपने कामो को लेकर चर्चा में रहता है। इस बार इस संगठन से जुड़े लोगों ने दिवाली के अवसर पर उन लोगो के घर रौशन किये जो एक समय की रोटी के लिए पूरा-पूरा दिन मेहनत मजदूरी में लगा देते है। संगठन ने रिक्शा चालक, पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारी आदि जैसे कम कमाई करने वाले परिवारों को ‘मोमबत्तिया’ और अन्य उपहार वितरित किये ताकि और लोगो की तरह उनके घर भी रौशन हो सकें। यह वितरण उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में किया गया था।



आपको बता दें कि फिलहाल शिया समुदाय के लोग इस समय कर्बला के शहीदों का ग़म मना रहे है और दो महीने आठ दिन तक वह इमाम हुसैन (एस) की शहादत की याद में यह ग़म मनाते है। बावजूद इसके इस संस्था ने एक साहसिक कदम उठाते हुए लोगो को अपने इस कार्य से एकता का संदेश दिया और यह संदेश फैलाने की कोशिश की इमाम हुसैन ने भी अपनी कुर्बानी एकता और इंसानियत और एकता बचाने के लिए दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...